BHIM App Download {Bharat Interface for Money} Application for Android, ios. How to install BHIM, Send, Request, pay money using BHIM UPI App google play store.

Tuesday 16 May 2017

भीम अनुप्रयोग - बार-बार पूछे जाने वाले प्रश्न (एफएक्यू) | BHIM App – Frequently Asked Questions

क्या वास्तव में लेन-देन की सीमा है?

रुपये की अधिकतम। 10, 000 लेनदेन और रुपये प्रति। 20, 000 एक दिन के भीतर।

मेरे बैंक वास्तव में सूची में नहीं है?

सूचीबद्ध बैंकों UPI के लिए अधिकृत हैं। मामले में आप अपनी सूची में बैंक नहीं मिल सकता है, इसका मतलब यह है कि बैंक अभी तक UPI के लिए साइन अप नहीं किया है।
BHIM-App–Frequently-Asked-Questions
BHIM App – Frequently Asked Questions

भीम अनुप्रयोग के लिए समर्थित बैंकों एक ऑनलाइन डिजिटल भुगतान करने के लिए।

Allahabad Bank
Andhra Bank
Axis Bank
Bank of Baroda
Bank of India
Bank of Maharashtra
Canara Bank
Catholic Syrian Bank
Central Bank of India
DCB Bank
Dena Bank
Federal Bank
HDFC Bank
ICICI Bank
IDBI Bank
IDFC Bank
Indian Bank
Indian Overseas Bank
IndusInd Bank
Karnataka Bank
KarurVysya Bank
Kotak Mahindra Bank
Oriental Bank of Commerce
Punjab National Bank
RBL Bank
South Indian Bank
Standard Chartered Bank
State Bank of India
Syndicate Bank
Union Bank of India
United Bank of India
Vijaya Bank

समय लेनदेन प्रक्रिया किस राशि की आवश्यकता है?

यह बस कुछ ही सेकंड के भीतर जगह की आवश्यकता है।

यह सभी प्लेटफार्मों के लिए उपलब्ध है?

मनी अनुप्रयोग के लिए भारत इंटरफेस एंड्रॉयड (संस्करण 4 .1 .1 और ऊपर) और आईओएस मोबाइल फोन (संस्करण 5 और ऊपर) पर उपलब्ध वर्तमान में है।


भीम एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए लागत:

वहाँ भीम App का उपयोग करके भुगतान करने के लिए किसी भी शुल्क नहीं हैं। ध्यान रखें - अपने बैंक फिर भी UPI के रूप में एक छोटे से शुल्क या यहां तक कि आईएमपीएस हस्तांतरण आरोप है कि हमारे नियंत्रण में नहीं है लेवी सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अतिरिक्त जानकारी के लिए अपने बैंक से जानकारी प्राप्त करें।

भीम एप्लिकेशन को सभी ओएस के साथ संगत है?

भीम एप्लिकेशन को सक्रिय करने के लिए आप सिर्फ एक स्मार्टफोन, इंटरनेट का उपयोग, एक भारतीय बैंक खाते में है कि UPI भुगतान विकल्प के रूप में अच्छी तरह से बैंक खाते से संबंधित मोबाइल नंबर की सुविधा की जरूरत है। एप्लिकेशन से UPI करने के लिए अपने बैंकिंग खाते लिंक करें।

मोबाइल बैंकिंग भीम अनुप्रयोग के लिए आवश्यक है?

आपके बैंक खाते भीम एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए मोबाइल बैंकिंग के लिए सक्षम होने की जरूरत नहीं है। आपका मोबाइल नंबर बैंक के साथ पंजीकृत होना चाहिए।

कैसे आप भीम App से UPI-पिन सेट कर सकते हैं?

आप चयनित खाते के लिए मुख्य मेनू बैंक खातों के सेट UPI-पिन पर जाकर अपने UPI पिन सेट कर सकते हैं। आप एक्सपायरी डेट के साथ मिलकर अपने डेबिट / एटीएम कार्ड के पिछले 6 अंक डालने के लिए नेतृत्व किया जाएगा। तुम तो बस एक ओटीपी कि आप डालने और अपने UPI पिन सेट हो जाएगा मिल जाएगा। ध्यान रखें - 'UPI-पिन मोबाइल बैंकिंग के लिए अपने बैंक द्वारा दिए गए एमपिन से पूरी तरह से अलग है'।

भीम App के साथ कई बैंक खातों से कनेक्ट?

अभी, भीम अनुप्रयोग केवल 1 बैंक से जोड़ने की सुविधा। खाता सेट-अप के समय के दौरान, आप संभवतः पूर्व निर्धारित खाते के रूप में अपने वांछित बैंक खाते से कनेक्ट कर सकते हैं।


यदि आप कभी भी एक अतिरिक्त बैंकिंग खाते से कनेक्ट करना चाहते हैं, तो आप मुख्य मेनू करने के लिए सिर बैंक खातों का चयन करें और फिर अपने डिफ़ॉल्ट खाते का चयन कर सकते हैं।

किसी भी विशिष्ट नकद जो आप अपना मोबाइल नंबर या यहां तक कि लेन-देन के पते का उपयोग करने के लिए दिया जाता है शायद अपने पूर्व निर्धारित बैंक खाते में जमा किया जाएगा।

क्यों बैंक और भीम App में मोबाइल नंबर एक ही होना चाहिए?

यह एक बैंकिंग प्रणाली (UPI) की आवश्यकता है। मोबाइल नंबर कि भीम App के साथ रजिस्टर करने के लिए प्रयोग किया जाता है इसके खिलाफ जुड़ा बैंक खातों अप मैच के लिए उपयोग किया जाता है।

इसे भेजने के साथ ही भीम अनुप्रयोग के माध्यम से नकदी प्राप्त करने के लिए संभव है?

वास्तव में, यह आपके UPI बैंक खाते में सुविधा से भीम एप्लिकेशन का उपयोग करके पैसे भेजने के लिए संभव है।
आप साइन अप करने और बैंक खाते के साथ जुड़ा हुआ डेबिट कार्ड की जानकारी का उपयोग करके एक UPI पिन सेट करना होगा।
मामले में अपने लाभार्थी के बैंक खाते अतिरिक्त UPI के साथ जुड़ा हुआ है, तो आप बस सिर्फ उनके मोबाइल नंबर या यहां तक कि भुगतान पता भेजने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
अन्यथा, आप धन हस्तांतरण करने के आईएफएससी कोड, बैंक खाते या यहां तक कि एमएमआईडी, मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

भीम अनुप्रयोग टाइमिंग्स?

सभी लेनदेन जल्दी कर रहे हैं और यह भी 24/7, जो कुछ भी आपके बैंक के काम करने का समय!

भीम एप्लिकेशन डाउनलोड के लिए लेन-देन की स्थिति?

जैसे ही आप एक सौदे को पूरा, आप पैसे स्क्रीन के लिए भारत इंटरफेस पर एक सफलता स्थिति हो जाना चाहिए और यह भी अपने बैंक से एक एसएमएस मिलता है।

कभी कभी क्योंकि ऑपरेटर समस्याओं की यह थोड़ा समय लग सकता है। घटना में आप 1 घंटे आप अपने बैंक पर हमारे कस्टमर केयर से संपर्क करने की जरूरत है के भीतर अपने पुष्टि नहीं मिला है।
Also Read 

अनुरोध भीम अनुप्रयोग पर नहीं पहुंच पा लीजिए?

इस उदाहरण में, सुनिश्चित करें कि आप शुरू में डेटा कनेक्शन सत्यापन कर दिया। , तो आप अपने भुगतान पता फिर से जांच होनी चाहिए मामले में आप वेंडर एप्लिकेशन पर आपका भुगतान पता डाला है और फिर लेन-देन की फिर से प्रयास करें। आप पता लगाने के लिए अगर लीजिए निवेदन है कि आप प्राप्त कर ली है अपनी लंबित लेन-देन टैब सत्यापित करना सुनिश्चित करें।

कैसे भुगतान सफल होने के बारे में पता करने के लिए?

भीम अनुप्रयोग पर किसी भी विशिष्ट लेनदेन के लिए, आप अपने डिस्प्ले स्क्रीन पर तुरंत एक वर्तमान दर्जा मिल जाएगा। कुछ कारण के लिए मामले में लेन-देन के लिए स्थगित कर दिया गया है या यहां तक का इंतजार कर रहा है, अंतिम परिणाम की संभावना अपने लेनदेन रिकॉर्ड पेज पर एक साथ के साथ एक UTR # या यहां तक कि बैंक संदर्भ संख्या में अपलोड किया जाएगा। इसके अलावा आप अपने बैंक से एक पाठ संदेश मिल सकता है।
Share:

0 comments:

Post a Comment

Copyright © BHIM app Apk - Download BHIM App For Android (Direct Download Link) | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com